Message From Chairman Desk

(अध्यक्ष महोदय का वक्तव्य)

प्रिय विद्यार्थियों

शैलदेवी महाविद्यालय में आपका हार्दिक स्वागत है। आपके समक्ष जो विवरणिका है उसमें झलक ऐसे पाठ्यक्रमों की है जिसके शिक्षण की सुविधा हमारे महाविद्यालय द्वारा आपको इस शैक्षणिक सत्र में दी जाने वाली है। गुणवत्तायुक्त उच्च शिक्षा की पूर्ति के लिए हमारे परिसर में उपलब्ध सुविधाओं एवं अधोसंरचना की इसमें संक्षिप्त जानकारी है ।

सूचना और ज्ञान के इस विस्फोटक युग में आज प्रतिस्पर्धा इतनी तीव्रगति से बढ़ रही है कि शिक्षा संस्थानों द्वारा ज्ञान को व्यापक समाज में प्रभावी ढंग से पहुँचाने का दायित्व एक जटिल चुनौती बनता जा रहा है। इस प्रसंग में यह महाविद्यालय एक जीवंत परिसर उपलब्ध कराता है ।

यह संस्था शिक्षा, कला, सामाजिक विज्ञान, विज्ञान, वाणिज्य, सामाजिक कार्य, योग व सूचना प्रौद्योगिकी जैसे विभागों के माध्यम से हिन्दी व अंग्रेजी को आधार बनाकर अध्ययन व अध्यापन कार्य में संलग्न है। यहाँ का प्राकृतिक परिवेश और अध्ययन के लिए उपलब्ध सुविधाओं के साथ आप एक सक्रिय विद्यार्थी के रूप में अपने जीवन के लक्ष्यों को पाने की दिशा में आगे बढ़ सकेंगे ।

महाविद्यालय आपको ज्ञान के साथ कौशल में दक्ष होने का भी अवसर प्रदान करता है। आपके व्यक्तित्व का समग्र विकास ही हमारा लक्ष्य है। मुझे विश्वास है कि यहाँ के अध्यापक और सभी कर्मचारी महाविद्यालय परिसर में आपकी अध्ययन यात्रा को सफल बनाने के लिए हर संभव सहायता उपलब्ध कराएँगे। मैं अपेक्षा करता हूँ कि आप साहसी किन्तु शिष्ट, ज्ञान-पिपासु किन्तु विनम्र तथा उच्च नैतिक मूल्यों से युक्त व्यक्तित्व के स्वामी बनें। आपकी उपस्थिति और प्रगति के साथ यह महाविद्यालय भी उन्नति के पथ पर अग्रसर होगा ।

हार्दिक शुभकामनाओं सहित ।

राजन कुमार दुबे
अध्यक्ष