From the principal's pen

(प्राचार्य की कलम से)

प्रिय विद्यार्थियों

हम बड़ी उम्मीदों तथा आशाओं के साथ अपने एक और शैक्षिक सत्र में कदम रख रहे हैं। शैलदेवी महाविद्यालय की स्थापना उच्च स्तरीय शिक्षा प्रदान करने के उद्देश्य से हुई है। गत वर्षों में हम छात्रों के जीवन में उत्कृष्ट शिक्षा के केन्द्र के रूप में शैलदेवी महाविद्यालय को स्थापित करने में सफल रहे हैं ।

शैलदेवी महाविद्यालय ने निरंतर तथा सतत् विकास और उन्नति की है तथा उच्च शिक्षा में अपना प्रतिष्ठित मुकाम हासिल किया है ।

किसी भी शैक्षणिक संस्था की पहचान उसके अध्यापन से तथा छात्रों के जीवन में पड़ने वाले प्रभाव से होती है। शैलदेवी महाविद्यालय अपनी जिम्मेदारी को भली-भांती समझते हुए, अपने योग्य तथा प्रतिभावान प्राध्यापकों को छात्रों के जीवन की चुनौतियों के लिए तैयार करने के लिए सदा प्रोत्साहित करता रहा है महाविद्यालय अपने छात्रों को सकारात्मक, बौद्धिक, आध्यात्मिक तौर से स्वस्थ तथा विकास के अनुकूल वातावरण प्रदान कराता है ।

मैं आश्वस्त हूं कि शैलदेवी महाविद्यालय का वातावरण तथा शिक्षक आपको प्रेरित कर आपके अकादमिक तथा अन्य प्रकार के सकारात्मक व्यक्तित्व निर्माण में आपका सहयोग तथा मार्गदर्शन करेंगे। इसी के साथ आपको यह भी याद दिलाना चाहती हूँ कि हर जिम्मेदार सदस्य से समाज तथा सामाजिक संस्थाएं उसके कर्तव्यों तथा उत्तरदायित्वों के निर्वाह की आशा रखती है। शैलदेवी महाविद्यालय की भी आपसे यही आशा है कि आप अपने कर्तव्यों का विवेकपूर्ण निर्वहन करेंगे ।

आशा करते हैं कि शैलदेवी महाविद्यालय में आप अपने भय और असुरक्षाओं को पीछे छोड़ते हुए अपनी क्षमताओं का उत्कृष्ट निर्वहन कर अपनी प्रतिभा के चरम तक पहुचेंगे ।

अंत में मैं आप सभी का स्वागत करती हूँ तथा आपके आने वाले सत्र के लिए आप को शुभकामनाएं देती हूँ ।

हार्दिक शुभकामनाओं सहित ।

डॉ. सुमन बालियान
प्राचार्या